हम में से प्रत्येक मुश्किल समयों में से होकर निकलते है। इन समयों के दौरान, हमें भरोसे और शांति के एक स्थान पर ऊँचा उठने के लिए केवल एक आशा के हाथ की आवश्यकता है।

जॉयस मेयर मिनिस्ट्रीज़ ने स्ट्रेट टाक श्रुन्खला शीर्षक की 7 छोटी पुस्तकों को लिखा है (सात भिन्न विषयों पर) जो मुद्दें जिनका लोग सामना करते, निर्देश जो बाईबल देती, और इन सब पर कैसे जय पाया जा सकता है, को संबोधित करती है!


चिंता

चिंता एक पाप है जो आपकी शांति, फलदायक्ता और यहाँ तक कि आपकी सेहत को भी चुराता है। जबकि चिंता करने के नकारात्मक प्रभाव शक्तिशाली है, यह आपकी स्थिति को बदलने के लिए कुछ नहीं कर सकते। विश्वास करने के द्वारा, आप आपके जीवन का आनन्द ले सकते और उज्जवल भविष्य के लिए निश्चित हो सकते है!

- सबकुछ ठीक होने जा रहा है!

भय

बहुत से लोग भय द्वारा बँधे उनके जीवनों को व्यतीत कर रहे है और यह उन्हें लाचार बनाता हैः पर जब हम भय का सामना करते है, हम यह सुनिश्चित करते है कि डर और भय हमारे जीवनों पर राज्य नहीं करता है!

- आप सभी भय से आजाद अपना जीवन व्यतीत कर सकते है!

दबाव

थकावट, दबाव और स्वभाव में बदलाव एक व्यक्ति के तनाव में होने के चिन्ह है। दबाव के चिन्हों को पहचानना सीखें और खोजें कि कैसे तनाव के साथ हल करना है। आपके टूट जाने की हद तक आपके अपने आप धकेलने की ज़रूरत नहीं है!

- दबाव के बीच में जीवन का आनन्द लें!

हताश

जब बाते जैसा कि योजना बनाई गई थी वैसा नहीं होती हम निराश हो जाते है। कई बार ऐसा लगता है जैसे कि सब कुछ ग़लत हो रहा है और हमारी सभी आशाएँ अधूरी है। पर आप खड़े हो सकते और अच्छे और खुशहाल भविष्य के प्रति कार्य कर सकते है जिसकी योजना पहले से ही परमेश्वर ने आपके लिए बनाई है-इसे अपने हाथो में लें।

- यहाँ पर आशा है-साहस रखें!

असुरक्षा

यह मुश्किल होता है जब हम वह जो हमारे इर्द-गिर्द है के द्वारा हम रद्द किए जाते और प्रेम नहीं किए जाते है, या जब हमें अन्य लोगों द्वारा धमकी मिलती है। यह एक अपाहिज करने वाली स्थिति के चिन्ह है जिसे असुरक्षा कहा जाता है। पर आप असुरक्षा को वह महानता नाश करने की अनुमति नहीं देनी है, जो परमेश्वर ने आपके अन्दर रखी है!

- अपने आप से प्रेम करें और जीवन का आनंद लें!

उदास

अगर आपने बहुत ज्यादा लाचारी और निराशा का अनुभव किया है इतना कि आप अपने आपको उदासी से बाहर निकलते नहीं देख सकते, तो चिंता ना करे। आनंद पहले से आपके अन्दर बाहर प्रकट होने का इंतज़ार कर रहा है!

- आनन्द बना रहता है जब यह परमेश्वर के ढंग से आता है!

अकेलेपन

एक बड़ी समस्या जिसका आजकल लोग सामना कर रहे है वह दुख और अकेलेपन है। यहाँ पर लोगों के अकेला महसूस करने के कई कारण है पर यीशु के शब्दों को याद रखें कि संसार के अंत तक वह हमारे साथ है!

- आप अकेले नहीं है!
Copyright © 2016 | Contact Us